Friday 16 March 2018

विदेशी मुद्रा - जूते


मुद्रा व्यापार मुद्रा व्यापार क्या है मुद्रा शब्द मुद्रा का अर्थ भिन्न चीजों का मतलब हो सकता है। यदि आप विदेशी भुगतान और मुद्रा हस्तांतरण पर समय और पैसा बचाने के बारे में जानना चाहते हैं, तो एक्सई मनी ट्रांसफर पर जाएं दूसरी ओर, ये लेख, मुद्रा व्यापार को विदेशी मुद्रा (या विदेशी मुद्रा) बाजार में पैसा बनाने के इरादे से खरीदने और बेचने के रूप में चर्चा करते हैं, जिसे अक्सर सट्टा विदेशी मुद्रा व्यापार कहा जाता है एक्सई सट्टा विदेशी मुद्रा व्यापार की पेशकश नहीं करता है, न ही हम किसी भी फर्म की सलाह देते हैं जो इस सेवा की पेशकश करते हैं। ये लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए प्रदान किए जाते हैं विदेशी मुद्रा कैसे कार्य करता है मुद्रा विनिमय दर वह दर है जिस पर एक मुद्रा दूसरे के लिए आदान-प्रदान किया जा सकता है। यह हमेशा EURUSD (यूरो और यूएस डॉलर) जैसे जोड़े में उद्धृत होता है। मुद्रास्फीति, औद्योगिक उत्पादन और भू-राजनीतिक घटनाओं जैसे आर्थिक कारकों के आधार पर विनिमय दरों में उतार-चढ़ाव होता है। ये कारक प्रभावित होंगे कि क्या आप मुद्रा जोड़ी खरीदने या बेचते हैं या नहीं। विदेशी मुद्रा व्यापार का उदाहरण: EURUSD दर एक यूरो की खरीद कर सकते हैं अमेरिकी डॉलर की संख्या का प्रतिनिधित्व करता है। यदि आप मानते हैं कि यूरो अमरीकी डॉलर के मुकाबले मूल्य में बढ़ोतरी करेगा, तो आप यूरो को अमेरिकी डॉलर के साथ खरीदेंगे I अगर एक्सचेंज की दर बढ़ती है, तो आप यूरो वापस बेचेंगे, लाभ कमाएंगे। कृपया ध्यान रखें कि विदेशी मुद्रा व्यापार में नुकसान का उच्च जोखिम शामिल है। क्यों व्यापार मुद्राओं विदेशी मुद्रा दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है, दैनिक खपत में 3.2 खरब अमेरिकी डॉलर और 24 घंटे की बाजार में कार्रवाई के साथ। विदेशी मुद्रा और इक्विटी बाजारों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं: कई कंपनियां शुल्क लेती हैं तो आप केवल बिडस्क फैलते हैं। 24 घंटे के व्यापार के बारे में आपको यह बताते हैं कि जब व्यापार और कैसे व्यापार करना है आप लाभ उठाने पर व्यापार कर सकते हैं, लेकिन यह संभावित लाभ और नुकसान को बढ़ा सकता है आप 5000 शेयरों की बजाय कुछ मुद्राओं से चुनने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। विदेशी मुद्रा पहुंचने योग्य है आपको आरंभ करने के लिए बहुत अधिक पैसे की ज़रूरत नहीं है क्यों मुद्रा व्यापार हर किसी के लिए नहीं है व्यापार पर विदेशी मुद्रा मार्जिन पर एक उच्च स्तर जोखिम है, और सभी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। विदेशी मुद्रा व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको सावधानी से अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर विचार करना चाहिए। याद रखें, आप अपने शुरुआती निवेश के कुछ या सभी के नुकसान को बरकरार रख सकते हैं, जिसका मतलब है कि आपको पैसे का निवेश नहीं करना चाहिए, जिसे आप खोना नहीं चाहते। अगर आपको कोई संदेह है, तो एक स्वतंत्र वित्तीय सलाहकार से सलाह लेना उचित है पता करें कि आपको ट्रेडिंग एक्सचेंज से पहले क्या पता होना चाहिए। इस X25B6Shoes या विदेशी मुद्रा को पढ़ें, ज्यादातर लोग, जो आर्थिक रूप से सुरक्षित भविष्य स्थापित करना चाहते हैं, व्यापारिक वस्तुओं जैसे जूते, कला, शिल्प, कपड़े या प्राचीन वस्तुएं द्वारा अपना व्यवसाय शुरू करना चुनना चाहते हैं। मेरा एक मित्र इंडोनेशिया में एक व्यापारिक व्यवसाय स्थापित करता है जब हम मेलबोर्न में अभी भी हमारी डिग्री कमा रहे थे तो हम मिले थे। ऑस्ट्रेलिया। वह चीन से स्टील और प्लास्टिक का आयात करता है और उन्हें अपने देश में वितरित करता है। यह उनके व्यवसाय को स्थिर करने के दो साल पहले उन्हें ले गया और अब वह इसके बाहर एक अच्छा जीवन जी रही है। हालांकि अब हमारे बीच एक सागर है, हम एक साल में टेलीफोन पर एक बार बात करने का प्रबंधन करते हैं। उसने मुझसे एक बार पूछा कि क्या मैं चीन में एक व्यापार शो में उससे मिलना चाहता हूं। उसने मर्दनिन से बात करने के बारे में सीखा, ताकि वह चीन के चारों ओर निकलना आसान हो। चीनी के साथ संवाद करने की उनकी क्षमता के साथ, उसने मुझे अपनी सहायता की पेशकश की अगर मैं कभी भी अपना आयात या निर्यात व्यापार शुरू करना चाहता हूं मेरे पास जो भी सामान मैं चाहता था व्यापार का विकल्प था मेरे दोस्त के मुताबिक, यह कुछ भी हो सकता है जिसे आप सोच सकते हैं अगर मैं विकल्प लेता था, तो मैंने जूते का कारोबार किया होता क्योंकि मैं अपनी वित्तीय क्षमता के अनुसार अपने निवेश के आकार को बदल सकता हूं। निवेश के लिए सीमित निधियों के साथ, मैं जूते के कुछ जोड़े ही खरीद सकता हूं। अगर मुझे निवेश करने के लिए बहुत अधिक पैसा मिल सकता है, तो मैं बड़ी भी व्यवस्था कर सकता हूं। मेरे निर्णय के लिए कुछ महीनों थे। तो मैंने कुछ सोचा था इस लेख के पाठक व्यापार जूते पर विचार नहीं कर रहे हैं, लेकिन मैं इसे आपके लिए उपलब्ध विकल्पों के बारे में निर्णय लेने में मदद करने के लिए एक उदाहरण के रूप में उपयोग करूंगा। जूते के व्यापार के लिए किसी के लिए, आपको करना होगा: 1. जूते के लिए स्थानीय बाजार की खोज करें, 2. जूता व्यापार में बड़े खिलाड़ियों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें 3. विभिन्न प्रकार के जूते से परिचित हों और कितना वे बिक्री कर रहे हैं के लिए, 4. पता लगाएं कि जूते आयात करने में क्या लागतें हैं और 5. आप उन्हें कैसे मार्केट और वितरित कर सकते हैं यह निर्धारित करें। 6. जब मैं मुद्राओं का व्यापार करता हूं, तो मुझे एक चार्ट को देखते हुए मेरी सारी जानकारी मिलती है I यह अच्छी तरह से करने के लिए सीखने के लिए एक लंबा समय लगता है, लेकिन ऐसा लगता है कि जूते बेचते हैं जूते के एक हजार जोड़े के ऑर्डर करने के लिए, आपको विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने के लिए जो कुछ भी ज़रूरी है, उससे बहुत अधिक धन की आवश्यकता होगी: आम तौर पर, 200 से 300 के बीच कुछ भी पर्याप्त है। (मेरी किताब में: पार्ट-टाइम मुद्रा व्यापारी। मैं ट्रेडिंग फॉरेक्स की लागतों पर चर्चा करता हूं)। शुरू करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कागजी कार्यवाही स्थापित करनी होगी कि आप जिस माल की आयात करना और वितरित करना चाहते हैं, उसके बारे में आप परिचित हों। क्या होगा यदि जूते का एक विशेष शिपमेंट नहीं बेचता है, क्योंकि भले ही वे दूसरे देशों में लोकप्रिय हो सकते हैं, आपके देश के उपभोक्ता इसे पसंद नहीं कर सकते हैं क्या आपके पास एक और बैच के लिए अधिक पैसा है क्या होगा यदि आप खरीदते शेयर दोषपूर्ण होते हैं और विक्रेता आपके साथ क्या करने के लिए कुछ और नहीं करना चाहता है आप उन्हें अदालत में ले जा सकते हैं, लेकिन क्या आप ऐसा करने के लिए संसाधनों का पालन कर सकते हैं, आप फिर से उनके साथ व्यवसाय नहीं कर उन्हें धमका सकते हैं, लेकिन वे जब वे अन्य व्यवसाय करते हैं सफल उद्यमी से निपटने के लिए अपने व्यवसाय को स्थिर करने के लिए कम से कम दो साल का समय लिया है। दूसरों को बहुत अधिक समय लगता है व्यापार शुरू करने और बनाने पर, आपकी अपेक्षाओं को दीर्घकालिक के लिए निर्धारित किया जाना चाहिए, क्योंकि इसमें समय लगेगा हैरिसन फोर्ड 151 प्रसिद्ध अमेरिकी अभिनेता 151 में एक रणनीति थी उन्होंने देखा कि कई अभिनेताओं, जो सुपरस्टार बनने के सपने के साथ हॉलीवुड में आए, छोड़ दिया क्योंकि यह बहुत मुश्किल था। तो उसने सोचा कि वह एक दिन सफल हो सकता है, अगर वह केवल अपने प्रयासों से जुड़े सभी कठिनाइयों के साथ दृढ़ रहें। सफलता प्राप्त करने के लिए पर्याप्त कार्य पर ध्यान केंद्रित रहने की आपकी क्षमता बहुत बेहतर हो जाएगी यदि आपको वह पसंद है जो आप करते हैं। क्या आप अपनी ज़्यादातर ज़िंदगी के लिए जूते से संबंधित चीजों से घिरे रहना पसंद करेंगे, या आप इससे नफरत करेंगे? विदेशी मुद्रा बाज़ार दिन में 24 घंटे खुले हैं। यदि आप चाहें तो मध्यरात्रि में अपने पजामा में मुद्राएं खरीद और बेच सकते हैं और बिस्तर पर वापस जाने से पहले लेनदेन पूर्ण हो जाएगा। जूते पर कारोबार विदेशी मुद्रा के लाभ व्यापार के जूते में फायदे हैं, लेकिन मैं व्यापारिक मुद्राओं में अधिक लाभ देख सकता हूं। आपको आयात करने या निर्यात, माल परिवहन, दोषपूर्ण वस्तुओं, विपणन और वितरण की प्रक्रिया के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, साथ ही यह सुनिश्चित करना भी है कि आप कानून का पालन कर रहे हैं। इसके अलावा, विदेशी मुद्रा में, आपको पानी का परीक्षण करने के लिए बहुत अधिक निवेश करने की ज़रूरत नहीं है। एक महीने बाद एक महीने बाद, मैंने अपने दोस्त को फोन किया और उससे कहा कि मैं उसे भविष्य में अपने प्रस्ताव पर ले सकता हूं, अगर यह अभी भी उपलब्ध है, तो हालांकि इस पल के लिए, मैंने समझाया कि जूते के लिए मेरे मुकाबले मुझे मुद्राओं के लिए और अधिक लगाव था। वह हँसे और हम एक दिन से मिलने के लिए सहमत हुए ताकि मैं उसे मुद्राओं के बारे में ज्यादा बता सकूं। लेखक के बारे में: मार्केज़ कॉमेल्ब पुस्तक के लेखक हैं: अंशकालिक मुद्रा व्यापारी यह विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापारिक मुद्राओं में रुचि रखने वाले पुरुषों और महिलाओं के लिए एक मार्गदर्शिका है विश्लेषण, उपकरण, संकेतक, व्यापारिक प्रणालियों, रणनीतियों, अनुशासन और मनोविज्ञान पर चर्चा करता है। देखें: मर्केंज़कोमेब उनके अन्य लेख भी अन्य उपयोगी आलेखों के साथ-साथ स्वतंत्रतावाद पर भी प्रकाशित किए जाते हैं। अब तक स्मार्ट पैसों के स्थानांतरण के साथ संपर्क करें मेरे पास ओएफएक्स पर सकारात्मक टिप्पणी नहीं है मैं कभी-कभी अमेरिका से एनजेड को पैसे का हस्तांतरण करता हूं और मेरे पास इस कंपनी के साथ कुछ भी सफलता नहीं मिली है। वे हर तरह से कुशल हैं - मैं विश्वास नहीं कर सकता कि यह बैंक के माध्यम से जाने के मुकाबले हमें कितना पैसा ओएफएक्स के माध्यम से ट्रांसफर कर रहा है। 5 अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा स्थानांतरण कैथलीन किंग जनवरी 2017 मैं कई वर्षों से इस सेवा का इस्तेमाल किया है, मैंने इसे सबसे अधिक लागत प्रभावी और अत्यधिक कुशल प्रणाली माना है। 5 अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा हस्तांतरण गेविन रिट्ज जनवरी 2017 हमारे विदेशी मुद्रा रोबोट एक विदेशी मुद्रा रोबोट (उर्फ विशेषज्ञ सलाहकार) पर मिल गया है सॉफ्टवेयर है जो आपके लिए विदेशी मुद्रा प्रणाली का कारोबार करता है वे आपके विदेशी मुद्रा टर्मिनल के भीतर चलते हैं और आपके द्वारा चुने गए किसी भी मुद्रा से संलग्न हो सकते हैं। उन्नत गणना का उपयोग करके वे विदेशी मुद्रा रणनीति के अनुसार आपके लिए विदेशी मुद्रा व्यापार खोलते हैं और प्रबंधित करते हैं हर ईए अलग है सर्वोत्तम परिणामों के लिए एक ही समय में एक से अधिक का उपयोग करें कोई अनुभव की आवश्यकता नहीं है और सेटअप सरल है। विदेशी मुद्रा रोबोट का इस्तेमाल करना आपके व्यापार को तुरंत सुधारने का एकमात्र तरीका है। एक विशेषज्ञ सलाहकार के साथ आप तुरंत अपने कौशल स्तर की परवाह किए बिना एक कार्य प्रणाली का कारोबार शुरू कर सकते हैं। कठिन गणना और सुरक्षित धन प्रबंधन आपके लिए संभाला जाता है। वे कभी भी सोए नहीं और प्रति दिन 24 घंटे 5 दिन एक सप्ताह के लिए देख सकते हैं। और एक ही समय में कई जोड़े को कवर करने का एकमात्र तरीका है। हर विशेषज्ञ सलाहकार पूरी तरह से स्वचालित है और किसी भी चार्ट पर हावी करने के लिए सुविधाओं के साथ भरी हुई है। हम सब कुछ कोडित करते हैं लेकिन हमारे विदेशी मुद्रा रोबोटों में रसोईघर सिंक करते हैं। स्वत: हाथ मुक्त विदेशी मुद्रा व्यापार हाँ उचित धन प्रबंधन चेक करें। बंद प्रबंधन और स्वचालित लाभ लेना आप शर्त लगा सकते हैं प्रत्येक विशेषज्ञ सलाहकार पूरी तरह से किसी भी मुद्रा जोड़ी के लिए अनुकूलित है। और वे सूक्ष्म, मिनी और मानक बहुत से व्यापार कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment